Join Group!

Mahindra XUV को टक्कर देने लॉन्च हुआ 2024 मॉडल Maruti Swift कार, मिलेगी 5 सीटर कैपेसिटी और 30 Kmpl की तगड़ी माइलेज, देखें कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Mahindra XUV को टक्कर देने लॉन्च हुआ 2024 मॉडल Maruti Swift कार, मिलेगी 5 सीटर कैपेसिटी और 30 Kmpl की तगड़ी माइलेज, देखें कीमत और फीचर्स

New Model Maruti Swift Car: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों भारतीय बाजारों में वर्तमान समय में मारुति कंपनी की एक से बढ़कर एक नए और तगड़े फीचर्स वाले कार लॉन्च कर रही है ।

मारुति कंपनी के न्यू मॉडल कार में कंपनी द्वारा सभी नए और लेटेस्ट फीचर्स दी जाती है और यह फोर व्हीलर अन्य फोर व्हीलर से सस्ते बजट में मिल जाती है ।

2024 मॉडल की न्यू मारुति कंपनी की धमाकेदार फीचर्स वाली Swift Car भारतीय बाजारों में दस्तक दे चुकी है । जिसमें 1197 cc का तीन सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन दिया गया है ।

Maruti कंपनी के न्यू फीचर्स वाले तगड़े फोर व्हीलर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पांच स्पीड गियर बॉक्स और फोर व्हीलर के अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है ।

Maruti Suzuki की पसीने छुड़ाने भारत में लॉन्च हुई Renault Kiger की दमदार इंजन और 5 सीटिंग कैपेसिटी वाली Car, देखें कीमत और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

बता दें कि इस फोर व्हीलर में 37 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलेगा । जिसमें 265 लीटर की बूट स्पेस और उसके साथ-साथ 163 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है ।

मारुति की यह फोर व्हीलर 80.46 bhp की मैक्सिमम पावर वाली फोर व्हीलर में 170 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ चल सकती है ।

दोस्तों अगर आप मारुति की इस नए और तगड़े इंजन वाले फोर व्हीलर को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इस फोर व्हीलर में और भी कई सारे एडवांस्ड फीचर्स मौजूद है जिसकी विस्तार पूर्वक जानकारी नीचे बता दी गई है ।

इसके अलावा भारतीय बाजारों में वर्तमान समय में इस फोर व्हीलर की ऑन रोड कीमत और एक्स शोरूम कीमत की संपूर्ण जानकारी नीचे डिटेल में दिया गया है इसलिए आप सभी नीचे दिए गए सभी निर्देश को ध्यानपूर्वक पूरा जरूर पढ़ें ।

New Model Maruti Swift Car – Highlights

Four Wheeler Name New Model Maruti Swift
Mileage 25 – 30 Mileage
Fuel Capacity 37 L
Engine 1197 cc
Power 80.46 bhp
Top Speed 170 Km/h
Brakes Disc & Drum
Tyres Tubless
Fuel Type Diesel & Petrol
Length 3860 mm

New Model Maruti Swift Car Full Specifications And Features

Engine And Power : इस दमदार इंजन वाली फोर व्हीलर के अंदर 1197 cc तीन सिलेंडर वाली पावरफुल इंजन दिया गया है । जो की 80.46 bhp का पावर 5700 RPM पर तथा 111.7 Nm का टॉर्क 4300 RPM पर उत्पन्न करता है ।

Tyres And Brakes : मारुति कंपनी की इस फोर व्हीलर में ट्यूबलेस टायर फीचर्स देखने को मिलेगा और इस फोर व्हीलर के अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है ।

New Model Maruti Swift Car
New Model Maruti Swift Car

Safety Features : इस न्यू मॉडल मारुति स्विफ्ट में सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लक्स, 6 एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट वार्निंग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल है ।

Chassis And Dimensions : भारतीय बाजारों में लांच हुई इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर की कुल लंबाई 3860 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1520 mm और व्हील बेस 2450 mm दिया गया है ।

Mileage And Performance : इस न्यू मॉडल तगड़ी फीचर्स वाले फोर व्हीलर में 20 से 25 Kmpl की तगड़ी माइलेज और हाईवे पर लगभग 30 किलोमीटर पर लीटर की माइलेज देती है । इसीलिए यह कंपनी की फोर व्हीलर और दूसरे कंपनी की फोर व्हीलर से अलग होती है ।

Other Features : Disc & Drum Brakes, Electric Steering, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉक, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग, ट्यूबलेस टायर और 5 सीटिंग कैपेसिटी जैसे नए और तगड़े फीचर्स मौजूद है ।

New Model Maruti Swift Car Price in India

भारतीय बाजारों में वर्तमान समय में New Model Maruti Swift Car की एक्स शोरूम प्राइस और ऑन रोड प्राइस इस फोर व्हीलर के अलग-अलग वेरिएंट और कलर को लेकर अलग-अलग हो सकती है ।

16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ 200MP की DSLR जैसी कैमरा वाला 5G फोन, देखें फुल फीचर्स और कीमत

भारत के अलग-अलग राज्यों में भी इस फोर व्हीलर की प्राइस अलग-अलग हो सकती है हालांकि एक्स शोरूम प्राइस ₹6,50,000 तक हो सकती है । और वहीं इस फोर व्हीलर की ऑन रोड प्राइस ₹7,50,000 तक हो सकती है ।

अगर आप मारुति स्विफ्ट के इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि ₹13,917 की प्रति महीने की EMI पर इस फोर व्हीलर को आसानी खरीद सकते हैं ।

Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sabse Sasta Four Wheeler Click Here
Home Page Click Here

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट Rojgarhelp24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

Leave a Comment