Join Group!

Post Office PPF Scheme: मात्र ₹60,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹6,77,819 का रिटर्न इतने साल बाद, यहां से देखें पूरी जानकारी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Post Office PPF Scheme: मात्र ₹60,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹6,77,819 का रिटर्न इतने साल बाद, यहां से देखें पूरी जानकारी

Post Office PPF Scheme: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस नई पोस्ट में दोस्तों आप सभी को बता दें अगर आप अपना पैसा एक अच्छी जगह निवेश करना चाहते हैं। तो भारत सरकार के द्वारा भारत के सभी नागरिकों के लिए एक अच्छी योजना चलाई गई है इस योजना के तहत आपको सुरक्षित और लाभदायक रिटर्न प्राप्त होता है।

आपको बता दें कि पोस्ट ऑफिस में अगर आप अपना पैसा निवेश करते हैं तो कुछ साल बाद आप एक अच्छा रिटर्न अमाउंट का सकते हैं जिसकी पूरी जानकारी आपको आज की इस पोस्ट में नीचे पूरी विस्तार से बताई गई है।

Post Office FD Scheme: मात्र ₹1,00,000 लाख रुपया जमा करने पर मिलेगा इतना का रिटर्न, यहां से देखें पूरी जानकारी

Post Office PPF Scheme 2024

अभी बहुत सारे लोग जो अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं उन्हें एक अच्छे पब्लिक प्राइवेट फंड की तलाश होती है ताकि वह अपना पैसा वहां निवेश कर सके और आने वाले कुछ साल बाद वहां से एक अच्छा रिटर्न का सके। अगर आप भारत के नागरिक हैं तो भारत सरकार के द्वारा आपके लिए एक अच्छा योजना चलाई गई है इस योजना के तहत आपको 7.1% तक का वार्षिक ब्याज दर दिया जाएगा।

अगर आप अपना पैसा लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं तो आप पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में अपना पैसा निवेश कर सकते हैं जो आने वाले को सालों बाद आप यहां से अच्छे रिटर्न पा सकेंगे।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

PPF अकाउंट खुलवाने के लिए जरूरी दस्तावेज

वैसे तो Post Office में पीपीएफ अकाउंट ऑनलाइन की मदद से भी खुलवा सकते हैं या आप बैंक के शाखा में जाकर भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। बैंक शाखा में जाकर अकाउंट खुलवाने के लिए आपको आवेदन फार्म लेना होगा आवेदन फार्म के साथ मांगे गए सभी दस्तावेज देना होगा।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • ID Proof
  • मोबाइल नंबर
  • नॉमिनेशन फॉर्म
  • फॉर्म ए

SBI E Mudra Loan 2024: SBI से सिर्फ 5 मिनट में 5 लाख तक लोन प्राप्त करें, यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई

Post Office PPF Scheme पर लाभ कितना मिलता है?

दोस्तों अगर आप इस स्कीम के तहत निवेश करना चाहते हैं तो आपको काफी अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। मान लीजिए कि अगर आप इस स्कीम के तहत ₹5000 निवेश करते हैं तो आप एक साल में ₹60000 जमा कर पाएंगे। आने वाले 15 साल बाद आपकी कुल निवेश की राशि लगभग 9 लख रुपए हो जाएगी। वहीं अगर हम ब्याज की बात करें तो आपको आपको ब्याज के तौर पर ₹6,77,819 का रिटर्न मिलेगा और आपकी कुल राशि 15 लाख 70000 820 रुपया हो जाएगी।

और आपको बता दें कि इस स्कीम में आपको टैक्स की छूट प्रदान की जाती है और आपको गारंटी रिटर्न प्रदान किए जाते हैं जिससे कि आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। और भी काफी सारे लाभ स्कीम में प्रदान किए जाते हैं। निवेश करने के मामले में इस स्कीम पर लोग अपना अधिक पैसा निवेश करते हैं।

SBI में मात्र ₹30,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹8,13,642 का रिटर्न मात्र इतने साल बाद, यहां से देखें पूरी जानकारी

Post Office PPF Scheme में कितना रुपया से निवेश शुरू कर सकते हैं?

अगर आप पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में अपना पैसा निवेश करना की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कम से कम 5 साल के लिए आपको निवेश करना होता है और अधिकतम आप 15 साल के लिए निवेश कर सकते हैं। आप हर महीने कम से कम ₹500 या इससे अधिक 1.5 लाख रुपए तक प्रतिमा निवेश कर सकते हैं।

Maruti Swift की महफिल लूटने लॉन्च हुई 320 Km की रेंज वाली Tata Nano का Electric कार, जल्दी देखें शोरूम कीमत और फीचर्स

Join Telegram Group Join Now
Sabse Sasta Bike Click Here
Home Page Click Here

 

Disclaimer: मेरे इस वेबसाइट पर Loan, Mutual Fund SIP, Finance के संबंधित जानकारी प्रदान की जाती है। मेरा उपदेश आप सभी तक अच्छी जानकारी पहुंचना है। यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की गई है। अगर आप किसी भी प्रकार का निवेश करना चाहते हैं तो पहले जानकारी प्राप्त करने के बाद ही निवेश करें। मेरे द्वारा कोई भी निवेश करने के लिए नहीं कहा जा रहा है।

 हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट Rojgarhelp24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

SBI PPF Scheme: मात्र ₹50,000 जमा करने पर आपको मिलेंगे ₹13,56,070 का रिटर्न इतने कम सालों में, जहां से देखें पूरी जानकारी

Leave a Comment