Join Group!

धांसू डिज़ाइन और लोकप्रिय फीचर्स के साथ मार्केट में सबका दिल चुराने आ गया न्यू मॉडल Hyundai Creta Car, देखें कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

धांसू डिज़ाइन और लोकप्रिय फीचर्स के साथ मार्केट में सबका दिल चुराने आ गया न्यू मॉडल Hyundai Creta Car, देखें कीमत और फीचर्स

Hyundai Creta Car: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों भारतीय बाजार में आए दिन ऑटोमोबाइल सेक्टर में कोई ना कोई फोर व्हीलर लॉन्च होती रहती है परंतु आज हम आप लोगों को वर्ष 2024 में लॉन्च हुई Hyundai Creta Car की पूरी स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स और कीमत की जानकारी डिटेल में देंगे ।

दोस्तों हुंडई क्रेटा की न्यू मॉडल फोर व्हीलर में 1482 सीसी का एक सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन दिया गया है जो 157.57 bhp का मैक्सिमम पावर तथा 253 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट कर सकता है ।

इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में आप लोगों को बैठने के लिए 5 सीटिंग कैपेसिटी दिया गया है और यह फोर व्हीलर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ-साथ 7 स्पीड गियर बॉक्स भी देखने को मिलेगा ।

भरे बाजार में Hyundai के सभी SUV को चुनौती देने आ गई Flex Fuel से चलने वाली Maruti Wagon R की Car, देखिए फुल फीचर्स और कीमत

Hyundai Creta कि इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में 50 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया गया है और यह न्यू मॉडल फोर व्हीलर 18.4 किलोमीटर पर लीटर की बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करती है ।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

दोस्तों अगर आप हुंडई क्रेटा की इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर को खरीदना चाहते हैं तो हम आप सभी को बता दें कि इस फोर व्हीलर में और भी कई सारे फीचर्स दिए गए हैं जिसकी विस्तार पूर्वक जानकारी हम आप लोगों को नीचे बताएंगे ।

इसके अलावा हुंडई की इस फोर व्हीलर की कीमत भारतीय बाजार में वर्तमान समय में क्या चल रही है इसकी भी संपूर्ण जानकारी डिटेल में देने वाले हैं इसलिए आप सभी नीचे दिए गए निर्देश को ध्यानपूर्वक पूरा जरूर पढ़ें ।

Hyundai Creta Car – Highlights

Car Name Hyundai Creta Car
Mileage 18.4 Kmpl
Fuel Tank Capacity 50 L
Engine 1487 cc
Power 157.57 bhp
Top Speed 195 Km/h
Tyres Tubeless
Brakes Disc
Fuel Type Petrol
Length 4330 mm

Hyundai Creta Car Full Specifications And Features

Engine And Power : Hyundai कंपनी इस ब्रांडेड क्रेटा की फोर व्हीलर में 1482 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन दिया गया है जो 157.57 bhp का मैक्सिमम पावर 5500 आरपीएम पर तथा 253 Nm का मैक्सिमम टॉर्क 3500 आरपीएम पर उत्पन्न कर सकता है ।

Brakes And Tyres : इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में हुंडई कंपनी द्वारा ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही इस फोर व्हीलर के अगले और पिछले चारों पहियों में डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया गया है ।

Hyundai Creta Car
Hyundai Creta Car

Safety Features : हुंडई कंपनी के इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, 6 एयरबैग्स, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग, सर्टेन एयरबैग, सीट बेल्ट वार्निंग, ट्रेक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी थेफ्ट डिवाइस, एंटी पिंच पावर विंडोज, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं ।

Mileage And Performance : हुंडई कंपनी की 2024 मॉडल इस फोर व्हीलर में 50 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया गया है और यह फोर व्हीलर 18.4 किलोमीटर पर लीटर की शानदार माइलेज भी प्रदान करती है ।

Chassis And Dimensions : Hyundai Creta कि इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में काफी मजबूत चेचिस का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही इस फोर व्हीलर की कुल लंबाई 4330 mm, चौड़ाई 1790 mm, ऊंचाई 1635 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm और व्हील बेस 2610 mm दिया गया है ।

Other Features : इसके अलावा इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्ट, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील्स और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स मौजूद है ।

Hyundai Creta Car Price in India

दोस्तों भारतीय बाजार में Hyundai Creta Car की कीमत इसके अलग-अलग कलर वेरिएंट और अलग-अलग राज्य एवं शहरों में अलग-अलग हो सकती है ।

हालांकि फोर व्हीलर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत ₹10,99,900 के आसपास है और वही इस फोर व्हीलर की ऑन रोड कीमत की बात करें तो ₹12,83,000 के आसपास पड़ेगी जिसमें आरटीओ पल्स इंश्योरेंस आदि का खर्च शामिल है ।

Join Telegram Group Join Now
Sabse Sasta Car Click Here
Home Page Click Here

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट Rojgarhelp24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

Leave a Comment