Join Group!

Post Office FD Scheme: मात्र 1 लाख रुपए जमा करने पर मिलेंगे ₹1,44,995 का रिटर्न मात्र इतने साल बाद, यहां से देखें पूरी जानकारी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Post Office FD Scheme: मात्र 1 लाख रुपए जमा करने पर मिलेंगे ₹1,44,995 का रिटर्न मात्र इतने साल बाद, यहां से देखें पूरी जानकारी

Post Office FD Scheme: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस नई पोस्ट में दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपके पोस्ट ऑफिस के द्वारा चलाए जा रहे FD स्कीम के बारे में बताने वाले हैं अगर आप इस स्कीम में अपना पैसा निवेश करते हैं तो आपको कुछ साल बाद ही एक अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

अगर आप अपना पैसा एक अच्छे और सुरक्षित जगह पर निवेश करने की सोच रहे हैं और आप बिल्कुल भी जोखिम नहीं लेना चाहते हैं तो आपको बता दें आप पोस्ट ऑफिस के द्वारा चलाए जा रहे Post Office FD Scheme मैं अपना पैसा निवेश कर सकते हैं यहां आपको गारंटी रिटर्न मिलता है।

Post Office PPF Scheme: ₹50,000 रूपये जमा करने पर मिलेंगे ₹13,56,070 रूपये

Post Office FD Scheme 2024

पोस्ट ऑफिस के द्वारा चलाए जा रहे हैं इस स्कीम में आप सभी अपना पैसा बिलकुल आसानी से निवेश कर सकते हैं और आने वाले कुछ समय बाद आप एक अच्छा रिटर्न यहां से पा सकते हैं। अभी यार स्कीम लोगों को काफी पसंद आ रहा है क्योंकि इसमें आपका पैसा बिल्कुल सुरक्षित रहता है और आपको गारंटी रिटर्न मिलता है।

Post Office FD Scheme ब्याज दर क्या है?

पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में अगर आप पैसा निवेश करते हैं तो आपको इस बैंक के द्वारा 1 साल में 6.9% का ब्याज दिया जाएगा। वहीं अगर आप 2 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको 7% का ब्याज दिया जाता है अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं तो आपको इसमें 7.75% तक का ब्याज मिल सकता है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

इस ए स्कीम मैं आप सभी अपना पैसा निवेश कर बहुत ही कम समय में एक अच्छा रिटर्न का सकते हैं। अगर आप अपना पैसा प्रति माह ₹1000 भी करते हैं तो आने वाले कुछ समय बाद आप यहां से एक अच्छा फंड तैयार कर सकते हैं।

₹1,00,000 निवेश करने पर कितना रिटर्न मिलता है?

अगर आप इस स्कीम के तहत अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप इसमें ₹100000 से लेकर 10 लख रुपए या इससे अधिक निवेश कर सकते हैं। जब भी आप इस स्कीम में अपना पैसा निवेश करें तो आपको बता दें कम से कम 5 वर्ष के लिए जरूर करें।

क्योंकि इस बैंक के द्वारा आपको 5 साल पूरे होने के बाद अच्छा रिटर्न मिलता है और आप यहां से एक अच्छा रिटर्न प्राप्त कर पाएंगे।

अगर आप ₹100000 निवेश कर 5 वर्षों के लिए छोड़ देते हैं तो आपको अगर 7% का भी ब्याज दर प्रतिवर्ष दिया जाता है तो आपको 50% का रिटर्न मिल सकता है क्योंकि इसमें कंपाउंड इंटरेस्ट बैंक द्वारा आपको दिया जाता है।

यदि आप इस स्कीम में अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले एचडी का खाता खुलवाना होगा। इसके बाद आप अपना पैसा इस स्कीम में निवेश कर पाएंगे और इस स्कीम में खाता खुलवाने के लिए आपको भारत का मूल निवासी होना अनिवार्य है तभी आप अपना खाता खुला पाएंगे।

स्टेट बैंक दे रहा है 10 मिनट में ₹50,000 से लेकर 10 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, SBI Bank Personal Loan Apply 2024

Leave a Comment