Join Group!

Mutual Fund: मात्र ₹2000 प्रति माह जमा करने पर मिलेंगे ₹7,64,727 का रिटर्न मात्रा इतने साल बाद, यहां से जाने पूरी जानकारी

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Mutual Fund: मात्र ₹2000 प्रति माह जमा करने पर मिलेंगे ₹7,64,727 का रिटर्न मात्रा इतने साल बाद, यहां से जाने पूरी जानकारी

Mutual Fund: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस नई पोस्ट में दोस्तों अभी लोग अपना पैसा एक अच्छे जगह इन्वेस्ट करना चाहते हैं जहां कम रिस्क पर ज्यादा रिटर्न मिल सके तो आपको बता दें आज हम आपके लिए एक बहुत ही बेहतर म्युचुअल फंड लेकर आए हैं जहां पर आप अपना पैसा जमा कर कुछ साल बाद बहुत अच्छा रिटर्न का सकते हैं।

आप अपना पैसा हर महीना लगभग ₹2000 जमा कर आने वाले कुछ साल बाद बहुत अच्छा रिटर्न का सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे आप अपना पैसा कौन सा म्युचुअल फंड में SIP कर सकते हैं। जहां आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है और रिकी भी बहुत काम रहता है।

अब सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा बिना PAN Card का ₹50000 का पर्सनल लोन, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई Personal Loan Without Pan Card 2024

Best Mutual Fund 2024

आज हम जिस म्युचुअल फंड के बारे में बात करने वाले हैं उसका नाम है निप्पोन इंडिया स्मॉल कैप फंड डायरेक्ट ग्रोथ ( nippon India small cap fund direct Growth) हैं।

बहुत सारे लोग इस फंड के बारे में अभी नहीं जानते हैं और बहुत लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इनमें अपना पैसा निवेश कर अच्छा रिटर्न पाया है आपको बताने की इस फंड का शुरुआत 16 सितंबर 2010 को हुई थी। इस फंड में निवेश करने वाले निवेशकों को पिछले 6 महीने में 21.89% का रिटर्न मिला है।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

आपको बता दें कि अगर इस फंड में पिछले 1 साल की रिटर्न की बात करें तो यह फंड में निवेश करने वाले लोगों ने इस फंड से पिछले 1 साल में 49% का रिटर्न पाया है।

इस फंड की साइज की अगर बात करें तो इस फंड का साइज 60372.55 करोड़ है। और 10 बड़े-बड़े कंपनियों ने इस कंपनी में अपना पैसा निवेश कर रखा है।

तो आईए जानते हैं आखिर कौन-कौन से कंपनी ने इस म्युचुअल फंड कंपनी में अपना पैसा निवेश कर रखा है जो भारत के 10 बड़े कंपनियों में 1 हैं।

  • HDFC Bank
  • State Bank Of India
  • Tube Investment of India ltd.
  • Tejas Network Ltd.
  • Multi Commodity Exchange Of India ltd.
  • Elantas Beck India ltd.
  • Apar industries Ltd.
  • Kirloskar Brothers Ltd.
  • Voltamp Transformer Ltd.
  • BHEL Ltd.

यह सभी कंपनियां भारत के टॉप 10 कंपनियों में से एक है आपको बता दें कि यह सभी कंपनियां इस म्युचुअल फंड में अपना पैसा निवेश कर रखा है।

SBI बैंक अकाउंट वालों के लिए खुशखबरी! बैंक के इन 5 जबरदस्त फायदे का आप भी ले सकेंगे लाभ, यहां देखें SBI Bank Account Benefits

कितना जमा करने पर कितना रिटर्न मिलेगा?

आप इस म्युचुअल फंड में अपना निवेश ₹500 प्रति महीने से कर सकते हैं। और आप ₹500 प्रति महीना इस म्युचुअल फंड में निवेश करते हैं तो आप 1 साल में ₹6000 निवेश करेंगे। वही आप अगर 15 साल तक इस कंपनी में अपना पैसा निवेश करते रहते हैं तो 15 साल में आपका कुल निवेश की बात करें तो ₹90000 होगा। और आपको टोटल रिटर्न ₹4,77,147 रुपया मिलेगा। आप 15 साल बाद इस कंपनी से कल ₹5,67,147 का रिटर्न का सकते हैं।

अभी अगर आप ₹2000 हर महीने इस फंड में निवेश करते हैं तो आप 1 साल में कल ₹24,000 निवेश करेंगे। वहीं अगर 15 साल बाद आपकी निवेश की बात करें तो आप ₹3,60,000 रुपया इस कंपनी में निवेश कर चुके होंगे। लेकिन अगर रिटर्न की बात करें तो आपको बता दें कि 15 साल बाद आपको ₹19,08,590 रिटर्न मिलेगा हैं। और आप इस कंपनी से कुल ₹22,68,590 का रिटर्न का सकते हैं।

Disclaimer: मेरे इस वेबसाइट पर Loan, Mutual Fund SIP, Finance के संबंधित जानकारी प्रदान की जाती है। मेरा उपदेश आप सभी तक अच्छी जानकारी पहुंचना है। यहां पर दी गई जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की गई है। अगर आप किसी भी प्रकार का निवेश करना चाहते हैं तो पहले जानकारी प्राप्त करने के बाद ही निवेश करें। मेरे द्वारा कोई भी निवेश करने के लिए नहीं कहा जा रहा है।

Union Bank से घर बैठे पाएं 10 लाख तक का Personal Loan मात्र 10 मिनट में, यहां से देखें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Leave a Comment