Join Group!

TATA Punch पर कयामत बनकर टूटेगी नई मॉडल में टॉप क्लास फीचर्स के साथ Maruti Suzuki की Wagon R Car, जानिए कीमत और फीचर्स

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

TATA Punch पर कयामत बनकर टूटेगी नई मॉडल में टॉप क्लास फीचर्स के साथ Maruti Suzuki की Wagon R Car, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Wagon R: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में दोस्तों इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी कंपनी की एक नया मॉडल फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली फोर व्हीलर लॉन्च करने वाली है इस फोर व्हीलर में कंपनी द्वारा क्या-क्या फीचर्स दिया जाएगा इसकी संपूर्ण जानकारी आप लोगों को नीचे बताएंगे ।

लुक और फीचर्स के मामले में Kia और Hyundai की कार से कहीं बेहतर है Skoda Enyaq की Car, देखिए कीमत और फीचर्स

दोस्तों भारतीय बाजार में बजट फ्रेंडली कीमत के साथ आकर्षक माइलेज देने वाली मारुति कंपनी की एक नया मॉडल फोर व्हीलर तबाही मचाने जल्द ही लांच होने वाली है ।

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel Design

मारुति कंपनी की और से लांच की जाने वाली न्यू मॉडल वैगन आर में आपको आकर्षक फीचर्स के साथ-साथ इस फोर व्हीलर में बहुत अच्छा हेडलाइट तथा स्टाइलिश लुक देखने को मिलेगा और साथ ही इस फोर व्हीलर की फ्रंट प्रोफाइल और लाजवाब बॉडी के साथ आप लोगों को मार्केट में दिखने वाला है ।

Maruti Suzuki Wagon R
Maruti Suzuki Wagon R

मारुति वैगन आर की यह फोर व्हीलर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए इसमें बहुत सारे लेटेस्ट फीचर्स मिलने वाले हैं जिसमें आप लोगों को एप्पल कार प्ले और ऑन एंड्राइड ऑटो के साथ टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा इतना ही नहीं यह न्यू मॉडल फोर व्हीलर में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग्स दिए जाएंगे ।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel Engine

दोस्तों मारुति सुजुकी की फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली यह वैगन आर की कार में काफी जबरदस्त क्षमता वाली इंजन के साथ मिलने वाला है जो 83 भाप का मैक्सिमम पावर तथा 113 म का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी इसके अलावा यह फोर व्हीलर 1.2 लीटर वाले सीरीज डुएल जेट इंजन के साथ मिलती है ।

इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर में मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ पांच स्पीड गियर बॉक्स देखने को मिलेगा और इस फोर व्हीलर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 32 लीटर दिया गया है जो 25 से 30 किलोमीटर की शानदार माइलेज देने वाली है ।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की मारुति कंपनी की यह फोर व्हीलर डीजल या पेट्रोल से नहीं बल्कि फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली है क्योंकि डीजल एवं पेट्रोल की कीमत भारतीय बाजार में लगातार आसमान छू रही है जिस वजह से मारुति कंपनी की यह फोर व्हीलर फ्लेक्स फ्यूल से चलेगी यह फ्लक्स फ्यूल एथेनॉल मेथेनॉल और केरोसिन का मिश्रण होता है इन मिश्रण से जो फ्यूल बनता है उसे फ्यूल को हम फ्लेक्स फ्यूल कहते हैं । यह पेट्रोल एवं डीजल की तुलना में काफी सस्ती है जो आम आदमी काफी आसानी से और कम कीमत में खरीद सकते हैं ।

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel Tyres & Brakes

मारुति कंपनी की यह वैगन आर की फोर व्हीलर में ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है और वही इस फोर व्हीलर के अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक सिस्टम देखने को मिलेगा ।

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel Launch Date in India

दोस्तों मारुति सुजुकी कंपनी कि यह फोर व्हीलर में काफी लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेगा और साथ ही आप सभी को बता दें कि भारतीय बाजार में वैगन आर की फ्लेक्स फ्यूल वाली यह फोर व्हीलर उपलब्ध नहीं है इस फोर व्हीलर को खरीदने के लिए आप लोगों को अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा ।

क्योंकि बहुत ही जल्द इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में वर्ष 2025 में लॉन्च किया जाने वाला है हालांकि मारुति कंपनी द्वारा ऐसी कोई ऑफिशियल जानकारी परंतु सोशल मीडिया एवं गूगल आर्टिकल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फोर व्हीलर को जल्द से जल्द वर्ष 2025 में लॉन्च किया जा सकता है ।

Maruti Suzuki Wagon R Flex Fuel Price in India

दोस्तों मारुति सुजुकी की न्यू मॉडल फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली वैगन आर फोर व्हीलर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत इसके फीचर्स माइलेज को देखते हुए तय की जाएगी ऑफीशियली रूप से ऐसी कोई भी जानकारी मारुति कंपनी द्वारा इसकी प्राइस को लेकर नहीं दी गई है ।

परंतु सोशल मीडिया एवं गूगल आर्टिकल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फोर व्हीलर की शुरुआती कीमत ₹6,50,000 होगी और इस फोर व्हीलर की टॉप मॉडल के लिए आप लोगों को ₹7,50,000 तक देने पड़ेंगे ।

Join Telegram Group Join Here
Sabse Sasta Car Click Here
Home Page Click Here

Disclaimer : हमारे द्वारा इस आर्टिकल के अंदर जो जानकारी दी जा रही है वह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त की गई है, और सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है, इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगी, हमारा यह वेबसाइट Rojgarhelp24.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी । किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

Leave a Comment