Join Group!

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024: नगर निगम में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, यहां से भरें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024: नगर निगम में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, यहां से भरें ऑनलाइन आवेदन फॉर्म

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024 : नगर निगम भर्ती विभाग द्वारा 1500 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है । नगर निगम भर्ती ऑनलाइन फॉर्म के जरिए युवा नगर निगम में आवेदन कर रहे हैं । अगर आप भी नगर निगम भर्ती विभाग द्वारा जारी किए गए 1500 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप हमारे आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अंत तक पढ़े क्योंकि हमने आर्टिकल में नगर निगम भर्ती प्रक्रिया की सारी जानकारी डिटेल में दी है ।

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024
Nagar Nigam Bharti Online Form 2024

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नगर निगम भर्ती मार्च से ही चल रही है । और आप भी इसमें आवेदन करते हिस्सा ले सकते हैं । यदि आप भी नई वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दूं नगर निगम भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको कम से कम 10वीं या फिर 12वीं पास होना आवश्यक है । सरकार नगर निगम भर्ती में लगभग 1500 पदों पर नियुक्ति की नोटिफिकेशन जारी करने वाली है । ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी के तलाश में हैं तो आप सभी नगर निगम भर्ती विभाग द्वारा 1500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ।

नगर निगम भर्ती 2024 को लेकर सारी जानकारी जैसे नगर निगम भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, परीक्षा फीस एवं ऑनलाइन आवेदन फार्म को लेकर सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए निर्देश को जरूर पढ़ें ।

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024 Overview

आर्टिकल का नाम Nagar Nigam Bharti Online Form 2024
कैटेगरी ब्लॉग
सैलरी ₹25,500 /-
आवेदन की तिथि 19 मार्च 2024
आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2024
आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन
Official Website dsssbonline.nic.in

Nagar Nigam Bharti Online Form 2024 Full Details

यदि आप सभी उम्मीदवार 10वीं और 12वीं पास हो चुके हैं । और सरकारी नौकरी के लिए जारी की जाने वाली वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं, तो हम आपके लिए एक खुशी की खबर लेकर आए हैं । बता दो कि नगर निगम भर्ती के जरिए लगभग 15,00 रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू है ।

इस भर्ती में भारती वीर 19 मार्च से शुरू हो चुकी है और आप भी देरी न करें और जल्द से जल्द आवेदन कर दें । आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद बहुत ही जल्द परीक्षा ली जाएगी और परीक्षा में पास होने के बाद सिलेक्शन प्रोसेस को ध्यान में रखते हुए नौकरी पाने का एक बहुत ही अच्छा अवसर है ।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक नगर निगम भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी । सभी उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया खत्म होने से पहले आवेदन कर लें । आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद लिखित परीक्षा की तिथि तय की जाएगी और लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी सभी उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरे होंगे ।

Nagar Nigam Bharti 2024 Education Qualification

यदि आप नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने जा रहे हैं । तो आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं की परीक्षा पास करना अनिवार्य है । इसके अलावा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है । जिसके लिए आप पूरी नोटिफिकेशन को पढ़कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

Nagar Nigam Bharti 2024 Age Limit

नगर निगम भर्ती 2024 में आवेदन करने हेतु उम्मीदवार के लिए आयु सीमा पद के अनुसार तय की गई है । आपको बता दें कि आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होना चाहिए और और आयु सीमा को लेकर जानकारी प्राप्त करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं ।

Nagar Nigam Bharti 2024 Exam Fee

नगर निगम विभाग द्वारा जारी की गई 1500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आपको परीक्षा फीस देना होगा । इसके पश्चात ही आपका एप्लीकेशन फॉर्म पूरा होगा । और आप एग्जाम दे पाएंगे, आपको बता दे की नगर निगम भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए आपको ₹100 की परीक्षा फीस की भुगतान करनी होगी । इसके अलावा अन्य वर्गों के लिए आवेदन प्रक्रिया में कोई भी शुल्क नहीं लगेगा ।

Nagar Nigam Bharti 2024 Selection Process

नगर निगम भर्ती 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने के बाद नौकरी पाने के लिए आपको कुछ टेस्ट से गुजरना होगा इसके बाद ही आपका चयन नगर निगम भर्ती 2024 के लिए किया जाएगा । जिसकी जानकारी कुछ इस प्रकार दी गई है :-

  • Written exam
  • Physical test
  • Interview process

How to apply online Nagar Nigam Bharti 2024

नगर निगम भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं :-

  • नगर निगम भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाना होगा ।
  • अधिकारी वेबसाइट के होम पेज पर आपको Apply Online का लिंक मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना है ।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए फॉर्म खुल जाएगा ।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक सही सही दर्ज करें ।
  • सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद आवश्यक दस्तावेज की स्कैन कॉपी को अपलोड करना होगा ।
  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन की अंतिम प्रक्रिया आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद, सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा ।

ऊपर दिए गए जानकारी में नगर निगम भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं ।

Some Important Link

Nagar Nigam Bharti 2024 Apply Now
Telegram Group Join Now
Official Website Click Here
Home Page Click Here

nagar nigam bharti 2024,rajasthan nagar palika safai karmchari bharti,rajasthan nagar palika safai karmchari bharti 2023,rajasthan nagar palika bharti,rajasthan safai karamchari online form 2024,rajasthan safai karamchari online form 2024 kaise bhare,rajasthan safai karamchari bharti 2024,nagar palika bharti 2024,how to fill rajasthan safai karamchari online form 2024,new vacancy 2024,rajasthan nagar palika bharti kab aayegi,job vacancy 2024,nagar nigam vacancy 2024

Leave a Comment