Join Group!

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि हुई घोषित, जाने क्या है पूरी सच्चाई

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि हुई घोषित, जाने क्या है पूरी सच्चाई

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024 : अगर आप बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में बैठने वाले हैं, और नई परीक्षा तिथि के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार का घड़ी अब समाप्त हो चुका है क्योंकि, CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024 के बारे में पूरी रिपोर्ट बताएंगे, जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने हेतु आपको हमारे साथ अंत तक बने रहना होगा ।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आप लोगों को न केवल पुरानी परीक्षा तिथि के बारे में बताएंगे बल्कि हम, आपको नई परीक्षा तिथि के बारे में भी बताएंगे जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पता नहीं की प्रयास करेंगे ताकि आपको नहीं परीक्षा तिथि को लेकर सारी जानकारी प्राप्त हो सके ।

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024 Overview

Name of Article CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024
Category Education
Board Name Central Selection Board of constable (CSBC)
No of Vacancies 21,391
Admit Card Release Date 2024 August 2024
New Exam Date 2024 07 August 2024 – 31 August 2024
Admit Card Download Mode Online
Official Website https://csbc.bih.nic.in/

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024

आज हम इस आर्टिकल में उन सभी परीक्षार्थियों सहित उम्मीदवारों का स्वागत करते हैं, जो कि बिहार पुलिस कांस्टेबल की रद्द हो चुकी भर्ती परीक्षा की नई परीक्षा तिथि का जारी होने का इंतजार कर रहे हैं । बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए जितने भी उम्मीदवार आवेदन फार्म भरे थे, परीक्षा होने के बाद उनका परीक्षा रद्द कर दिया गया था ।

CSBC Bihar Police Constable New Exam
CSBC Bihar Police Constable New Exam

ऐसे में अगर आप नई परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दें कि, बिहार पुलिस कांस्टेबल न्यू एक्जाम डेट जारी हो चुका है जिसकी पूरी जानकारी हम आपको आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं ताकि आप आसानी से बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तिथि के बारे में सही-सही जानकारी प्राप्त कर पाएं ।

Bihar Police Constable Exam 2024 कब हुई थी और क्यों रद्द हुई

विभाग द्वारा आयोजित परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार को बताना चाहते हैं की बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा का आयोजन 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर 2023 के दिन किया गया था । इसके बाद पेपर लीक होने के कारण विभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से परीक्षा रद्द कर दिया गया था । इसके उपरांत सभी उम्मीदवार को न्यू परीक्षा तिथि का इंतजार था जो की अब समाप्त हो चुका है और विभाग द्वारा नई परीक्षा तिथि को भी जारी कर दिया है ।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

CSBC Bihar Police Constable Expected Exam Date 2024

सोशल मीडिया एवं गूगल आर्टिकल से मिली जानकारी के मुताबिक हम, आपको Bihar Police Constable Expected Exam Date 2024 के बारे में बता दें कि, बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा का आयोजन 7th, 11th, 18th, 21th, 25th, 28th and 31st August 2024 को बताया जा रहा है ।

जिसको लेकर जल्द ही आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी किया जा सकता है अधिसूचना जारी होने के बाद आप सभी को आर्टिकल के माध्यम से या फिर टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से इसकी जानकारी दी जाएगी जिसके लिए आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करते रहें और नीचे दिए गए टेलीग्राम ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं ।

इसके अलावा हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताना चाहते हैं कि यह खबर प्रमाणित नहीं है क्योंकि ऑफिशल वेबसाइट पर इसकी कोई भी अधिसूचना जारी नहीं किया गया है लेकिन यह खबर पर अंधविश्वास नहीं किया जा सकता है परंतु यदि नई परीक्षा तिथि को लेकर आधिकारिक तौर पर यदि कोई अधिसूचना जारी किया जाता है तो इसकी जानकारी हम आपको आर्टिकल के माध्यम से प्रदान करेंगे ।

How to Check CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024

बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि जारी होने के बाद इसे चेक करने के लिए आप सभी को नीचे दिए गए निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा जो कि, इस प्रकार है :-

  • CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024 को चेक करने के लिए आपको सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर Bihar Police का एक टैब मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा ।
  • इसके बाद आपको Notification Regarding New Exam Date for Bihar Police Constable Requirement का विकल्प मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा ।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने न्यू एक्जाम डेट का पीडीएफ खुल जाएगा जिसे आपको चेक कर लेना है ।
  • इसके बाद चाहे तो आप इस पीडीएफ को डाउनलोड भी कर सकते हैं ।

Some Important Link

CSBC Bihar Police Constable New Exam Date 2024 Click Here
Official Notice Click Here
Join Our Telegram Chanel Join Now
Official Website Click Here
Home Page Click Here

bihar police new vacancy 2024,bihar police exam date 2024,bihar police constable exam date 2024,bihar police new exam date 2024,bihar police exam date,bihar police new exam date,bihar police,bihar police 21391 exam date,bihar police re exam date 2024,bihar police constable exam date,bihar police re exam date,bihar police constable update,bihar police constable,bihar police syllabus,bihar police constable 2024,bihar police bharti 2024

Leave a Comment